शुक्रवार, 23 अगस्त 2019

 हिंदी विज्ञान कथा लेखक बंधुओ 
आप सब से सहयोग की अपेक्षा के आधार पर मैंने एक बड़ा काम हाथ में लिया है। मैं हिंदी विज्ञान कथा लेखकों की एक दिग्दर्शिका बनाना चाहता हूं जिसमें उनके जीवन और उनके कृतित्व के बारे में विस्तृत जानकारी होगी। कुछ एक मशहूर नामों को छोड़कर मेरे पास एक लंबी फेहरिस्त ऐसे नामों की है जिनकी एक या दो विज्ञान कथाओं के बारे में मुझे जानकारी तो है लेकिन उनका फोन नंबर उनका पता उनका ई-मेल पता कुछ भी मेरे पास नहीं है। यह उन्हें इस दिग्दर्शिका में पूर्णरूपेण शामिल कर पाने के बारे में एक सबसे बड़ा अवरोध है। मैंने हिंदी विज्ञान तथा लेखकों की नवीनतम सूची व्हाट्सएप, ईमेल, फेसबुक, इंस्टाग्राम आदि सब पर अपने मित्रों के साथ शेयर की है फिर भी ऐसे बहुत सारे हिंदी विज्ञान कथा कारों का कोई अता पता नहीं मिल पा रहा है। यहां पर मैं आपसे एक सहयोग की अपेक्षा करता हूं। आपके पास मेरा जो प्रोफार्मा पहुंचा है, जिसमें आपको अपनी सूचनाएं देने के लिए कहा गया है, उस प्रोफार्मा को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में, अपने फेसबुक वॉल पर, इंस्टाग्राम, टि्वटर और कोई भी सोशल मीडिया अकाउंट जो आप शेयर कर रहे हों, उसमें अवश्य पोस्ट करें ताकि मेरी यह सूचना उन लोगों तक पहुंच सके जिन लोगों के बारे में अभी तक मुझे कुछ अता-पता नहीं है क्योंकि ऐसे लोगों को शामिल किए बिना यह दिग्दर्शिका अधूरी ही रहेगी। तो आइए इस बड़े प्रयास में मेरा सहयोग कीजिए क्योंकि आप लोगों के सहयोग के बिना यह बड़ा काम संभव नहीं है। यदि कोई विज्ञान हिंदी विज्ञान कथा लेखक बंधु आपके व्यक्तिगत संपर्क में हो तो मुझे उनका पता, फोन नंबर, ई-मेल पता, मेरे इस अकाउंट पर, मेरे ईमेल drarvinddubey2004@gmail.com पर या मेरे फोन नंबर 07355604543 पर भेजने की कृपा करें। यह आपका मेरे ऊपर व्यक्तिगत उपकार रहेगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें