शनिवार, 12 जनवरी 2019

आई लव यू


डॉ अरविंद दुबे
"आपने मुझे बुलाया पामेला मैडम," सुदर्शन ह्यूमनॉइड रोलेट ने नेशनल सिक्योरिटी अफसर पामेला के कमरे में घुसते हुए कहा।

"रोलेट बैठो, तुम्हारे पास थोड़ा समय है क्या?" 
"क्यों क्या कोई काम, अब तो ऑफिस बंद होने को है। आपके घर जाने का समय हो रहा है", रोलेट ने अपना रिस्ट मानीटर चमकाते हुए कहा।
"रोलेट मैं काफी दिनों से तुमसे एक बात कहना चाहती थी।"
"तो कहिए ना।"
"बुरा तो नहीं मानोगे?"
रोलेट मुस्कुराया, "बिल्कुल नहीं, अब आप कह ही डालिए।"
"मैं..... मैं.... रोलेट आई लव यू"
रोलेट एक बार मुस्कुराया पर अचानक उसकी मुस्कान गायब हो गई। उसके हाथ पांव अलग प्रकार से गति करने लगे। वह जमीन पर गिर गया। धीरे-धीरे उसकी ग्रेफीन की बनी खाल जल गई। उसके कनेक्शनों में शॉर्ट सर्किट हुआ और फिर सब कुछ शांत हो गया।


पामेला के ऑफिस के फर्श पर नष्ट रोबोट रोलेट बिखरा पड़ा था।
पामेला अपने फोन पर अपने सुपीरियर को बता रही थी "यस सर आप की सूचना सही थी, रोलेट हमारी देश की सुरक्षा व्यवस्था में सेंध लगाने वाला शत्रु देश का जासूस ही था। जैसे ही मैंने आपका दिया उसका सेल्फ डिस्ट्रक्शन साउंड कोड ट्राई किया...... वही आई लव यू...........हां....... इट वर्कड...... रोलट इज डिसइंटीग्रेटेड। थैंक यू सर।"


राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए एक बडा खतरा टल गया था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें